योगी सरकार ने किया बड़ा एलान, कहा मुसलमानों को…

उन्होंने यूपी सरकार में मुख्यमंत्री रहते हुए कई योजनाएं बनाई हैं, जिनका लाभ प्रदेश की जनता को मिल सकता है
हालांकि जागरूकता के अभाव में इन योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पाता है.

 

इसी वजह से योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार अब मस्जिदों के लाउडस्पीकर से यह खास काम करवाने जा रही है।

दरअसल योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की मस्जिदों के लाउडस्पीकर थे, अब प्रचार करवाने की योजना बनाई है। उन्होंने इन लाउडस्पीकरों का प्रयोग सरकार की योजनाओं की उद्घोषणा के लिए करने का फैसला किया है।

इसमें प्रदेश के किसानों को नलकूप, बिजली का भुगतान आसान किस्तों में करने के लिए इन लोगों से प्रचार किया जाएगा। यह घोषणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, हापुड़, सहारनपुर, शामली, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर में होगी।मस्जिद मुसलमानों का उपासना (इबादत) या प्रार्थना स्थल है।

इसे नमाज़ के लिए प्रयोग किया जाता है मुसलमानों के प्रारंभिक काल में मस्जिदे नबवी को विदेश से आने वाले ओफ़ोद से मुलाकात और चर्चा के लिए भी इस्तेमाल किया गया था।

मस्जिद से मुसलमानों की पहली विश्वविद्यालयों (विश्वविद्यालयों) ने भी जन्म लिया है। इसके अलावा इस्लामी वास्तुकला भी मुख्य रूप से मस्जिदों से विकास हुई है।

वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, साल 2017 में भारी मतों से चुनाव जीतने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के तौर कमान संभाली थी और वह अभी तक इस राज्य के मुख्यमंत्री बने हुए हैं।