योगी सरकार ने सुनाया ये बड़ा फैसला, कहा – सरकारी और निजी कर्मचारियों को मिलेगी…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों को 4 अप्रैल, 2021 (रविवार) तक बंद रखने के भी निर्देश दिए हैं। वहीं, अन्य विद्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्च स्तरीय बैठक में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि चूंकि राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, इसलिए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को बंद रखने की अवधि 31 मार्च से बढ़ाकर चार अप्रैल कर दी जाए।

इसके तहत सरकारी और निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को अब कोरोना वैक्सीनेशन के लिए एक दिन की छुट्टी दी जाएगी। साथ ही अधिकारियों को ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना टेस्टिं का काम पूरी क्षमता से करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर आकलन के आधार पर कोविड अस्पतालों को भी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने और मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करने पर ध्यान देने की भी बात कही गई है।

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच टीकाकरण भी तेजी से जारी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी घोषणा की है। यूपी सरकार ने राज्य में सभी सरकारी और निजी कंपनी में काम करने वालों के लिए एक खास सुविधा देने का ऐलान किया है।