योगी सरकार ने गन्ना किसानों के लिए किया ये काम , 4 साल में…

गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने गन्ना मूल्य के भुगतान पर जानकारी देते हुए कहा कि बीते चार साल में हमारी सरकार ने 45.44 लाख से अधिक गन्ना किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान किया है.

इस दौरान सूबे में किसानों को सरकार ने 1,33,180 करोड़ रुपए का भुगतान किया है. इस वर्ष चीनी मिलों को उपलब्ध कराए गए गन्ने का 60 प्रतिशत यानि करीब 19 हजार करोड़ रुपए का भुगतान अब तक किसानों को किया जा चुका है.

यूपी (UP) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार कोरोना महामारी में भी सूबे के गन्ना किसानों के सुख-दुख का पूरा ख्याल रख रही है. इसी के चलते सरकार अभी भी चीनी मिलों को चलवा रही है.

दूसरी तरफ गन्ना किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान भी करवा रही है. जिसके तहत इस साल अब तक सरकार (Government) ने गन्ना किसानों द्वारा चीनी मिलों (Sugar Mill) को दिए गए गन्ना मूल्य का 60 फीसद भुगतान यानि की करीब 19 हजार करोड़ रुपए का भुगतान कर दिया है.

प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने यह जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने पिछले साल 35 हजार 998 करोड़ रुपए का गन्ना (Sugar Cane) खरीदा था, जिसका 100 फीसद भुगतान सरकार ने गन्ना किसानों को कर दिया है. 4 साल में किया 1.33 लाख करोड़ रुपए का भुगतान