योगी सरकार ने किया ये बड़ा एलान, कहा यूपी में छात्रों को किया जाए…

शिक्षा विभाग संभाल रहे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि यह निर्णय स्कूलों को बंद करने के मद्देनजर लिया गया है। शर्मा ने कहा, “छात्रों को उनके पूरे साल के प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट किया जाएगा।”

राज्य सरकार ने 2020 के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का जांचकार्य भी दो अप्रैल तक रोक दिया है। यह फैसला कोरोनावायरस के डर से शिक्षकों के जांच केन्द्रों से दूर रहने के बाद आया है। जाहिर है जांचकार्य में देरी से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के नतीजे भी देरी से आएंगे।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने कोरोनावायरस के कारण सभी शैक्षणिक संस्थाओं और चल रही परीक्षाओं को बंद कर दिया है। इसके बाद अब सरकार ने निर्णय लिया है कि वह कक्षा आठवीं तक के छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट करेगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन मामलों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले तीन लोग और 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों पर निकटता से नजर रखी जा रही है।

दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं जिनमें एक विदेशी शामिल हैं, जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं

वह दुबई से लौटी थी। इससे पहले, पिछले मंगलवार को कलबुर्गी के 76 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी, जो सऊदी अरब से लौटा था। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शुक्रवार रात को एक महिला की मौत हो गई थी।