अमरीका पर अब तक का “सबसे बुरा हमला”, ट्रंप ने चाइना को लेकर कही यह हैरान करने वाली बात

वाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा, “हम अपने देश पर हुए सबसे बुरे हमले से गुजरे, यह हमारे ऊपर किया गया सबसे बुरा हमला है. यह पर्ल हार्बर से भी बदतर है, यह वर्ल्ड ट्रेड सेंटर से भी बदतर है. इस तरह का हमला कभी नहीं हुआ. व यह कभी नहीं होना चाहिए था. शायद स्रोत पर रोका जा सकता था. चाइना में रोका जा सकता था. इसे स्रोत पर रोक दिया जाना चाहिए था. व यह नहीं हुआ.”

वाशिंगटन व बीजिंग के बीच गहराती दरार बुधवार को व बढ़ गई, क्योंकि अमरीकी सचिव माइक पोंपिओ ने चाइना के विरूद्ध अपनी बयानबाजी को नए सिरे से जारी किया, जिसमें यह प्रकोप शामिल था. वह चीनी लैब में कोरोना वायरस के “विशाल सबूत” हैं की अपनी पहले की बात पर टिके हुए हैं, जबकि यह भी स्वीकार करते हैं कि इसकी उत्पत्ति के बारे में अभी भी अनिश्चितता है.”

क्या महामारी, वाकई युद्ध की ही एक कार्रवाई है, के सवाल पर ट्रंप ने बोला यह महामारी है चाइना की बजाय अमरीका की शत्रु है. उन्होंने कहा, “मैं युद्ध के रूप में अदृश्य शत्रु (कोरोनावायरस) को देखता हूं. मुझे यह पसंद नहीं है कि यह यहां कैसे मिला, क्योंकि इसे रोका जा सकता था, लेकिन नहीं मैं अदृश्य शत्रु को एक युद्ध की तरह देखता हूं.”