पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस , 11 जून को करेंगे ये काम

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा, ”हम यह मांग करते हैं की बढ़ी हुई कीमतों को तुरंत प्रभाव से वापस लिया जाए और उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी को वापस करके महंगाई और मंदी से जूझ रहे जनमानस को राहत दी जाए।

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस की युवा इकाई ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया और इस मुश्किल समय में आम जनता को महंगाई से राहत देने की मांग की।

प्रदर्शन के दौरान भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा, आपदा में अवसर ढूंढने वाली सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को आपदा में डाल दिया है। एक तरफ अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, दूसरी तरफ पेट्रोल डीजल की कीमतें आसमान छू रही है।

उन्होंने यह भी कहा, भाजपा जब विपक्ष में थी तो पेट्रोल डीजल की 5 रुपये की वृद्धि पर सड़कों पर प्रदर्शन करती हुई दिखती थी पर आज जब चौतरफा महंगाई की मार है तो सब मौन हैं।

 देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। इश तरह ईंधन के दाम बढ़ते देख इसके खिलाफ कांग्रेस प्रतीकात्मक विरोध करेगी। जानकारी के अनुसार कांग्रेस ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 11 जून को देशभर के पेट्रोल पंपों के सामने देशव्यापी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन करेगी।

इसे लेकर राजस्थान में कांग्रसे की इकाई ने भी देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता 11 जून को राज्य के पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन करेंगे। यहां पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पूरे देश में मंहगाई बेलगाम हो गई है और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सहित सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है।