यूपी में माफियाओं पर शिकंजा कसने का काम जारी, गैंगस्टर की करोड़ों की संपति कुर्क, पुलिस ने जड़ दिया ताला

यूपी में माफियाओं पर शिकंजा कसने का काम जारी है। इस क्रम में रायबरेली मं अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर की गई कार्रवाई में एक और अपराधी की करोड़ों की संपति कुर्क करते हुए पुलिस ने ताला जड़ दिया।

डीएम के निर्देश पर की गई इस कार्रवाई के बाद जिले के अपराधियों में हड़कंप मचा है। डीएम ने इस तरह के अपराधियों को चिन्हित करके सूची मांगी है। इसके बाद चिन्हित किए जाने वाले अपराधियों पर कार्रवाई की रुपरेखा तैयार की जाएगी।

एसडीएम राजेन्द्र शुक्ला के अनुसार कस्बे में स्थित सुरेंद्र सिंह की करीब साढ़े करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी गई। इसमें सुरेंद्र सिंह का स्कूल, मकान, मिनी राइस मिल और दुकान समेत अन्य जो सामान मिला है, उसे कुर्क करते संपति पर ताला जड़ दिया गया है।

इस कार्रवाई से आरोपी सुरेंद्र सिंह के भाई धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि यह कार्रवाई गलत तरीके से की गई है इसमें सुरेंद्र सिंह के नाम सिर्फ मकान है। राइस मिल उनके नाम है जिस पर करीब साढ़े तीन करोड़ का कर्ज है। वहीं सुरेंद्र सिंह के भाई पुत्तन सिंह ने बताया कि जिस स्कूल को सील किया गया है उसमें 472 बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ऐसे में उनके भविष्य का क्या होगा यह बड़ा सवाल है।

डीएम माला श्रीवास्तव के निर्देश पर महराजगंज तहसील के एसडीएम राजेंद्र प्रसाद शुक्ल, सीओ सिटी वंदना सिंह, शहर कोतवाली संजय त्यागी और भदोखर थाने के प्रभारी राजेश भारी पुलिस फोर्स के साथ गैंगस्टर के आरोपी के घर पहुंच गए। अधिकारियों ने गांव में मुनादी कराते हुए गैंगस्टर की एक-एक करके संपति कुर्क करना शुरु किया और करीब साढ़े चार करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर ली।