किसान आंदोलन के जरिये यूपी में कांग्रेस करने जा रही ये काम, मच सकता बवाल

इससे पहले सोमवार(15 फरवरी) को यूपी के मेरठ में किसाम पंचायत का आयोजन होना था. लेकिन यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया. सरधना के कैली ग्राम में पार्टी के स्थानीय प्रवक्ता हरिकिशन अम्बेडकर ने कहा कि पंचायत की नई तारीख और स्थान की घोषणा पार्टी आलाकमान द्वारा शीघ्र घोषित किए जाने की संभावना है.

पार्टी के जिला अध्यक्ष अवनीश काजला ने कहा कि एक-दो दिन में मेरठ में होने वाली किसान पंचायत की नई तिथि मिलेगी और उसके अनुसार ही कार्यक्रम की तैयारी की जाएगी.

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के जरिये कांग्रेस यूपी में अपनी जड़े मजबूत करने के लिए लगातार किसान पंचायत का आयोजन करा रही है और किसानों से बात कर रही है.

क्योंकि किसान आंदोलन का प्रभाव पश्चिमी यूपी में तेजी से हो रहा है और कांग्रेस इसी का फायदा उठाना चाहती है. इसलिए प्रियंका गांधी ताबड़तोड़ यूपी दौरा कर रही है.

सहारनपुर में पीएम मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका गाधी ने कहा कि 56 इंच की छाती के पीछे एक छोटा सा दिल रहता है जो उद्योगपतियों के लिए धड़कता है.

साथ ही किसानों से अपील करते हुए कहा था कि जबतक कृषि कानून वापस नहीं होते है आप अपना आंदोलन जारी रखिये. जब कांग्रेस की सरकार आयेगी तब वो तीनो कृषि कानून वापस ले लेंगे.

इससे पहले प्रियंका गांधी सहारनपुर में किसान महापंचायत में शामिल हुई थी. महापंचायत को संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा था. महापंचायत में शामिल होने से पहले उन्होंने शाकुंभरी देवी के मंदिर में दर्शन भी किये थे. इसके साथ ही प्रयागराज में संगम स्नान भी किया था.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर में होने वाली किसान पंचायत में शामिल होंगी. यहां पर कांग्रेस पार्टी की ओर से किसान रैली का आयोजन किया गया है .

जिसे वो संबोधित करेंगी. प्रियंका गांधी आज दोपहर में बिजनौर के चांदपुर पहुंचेगी. इसके बाद चांदपुर के रामलीला मैदान में आयोजित किसान रैली में शिरकत करेंगी.