महिला ने जब ट्रिपल तलाक पर जताई आपत्ति तो ससुर और रिश्तेदार ने उसके साथ किया ये घिनौना काम

राजस्थान में एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके ससुर और एक अन्य रिश्तेदार द्वारा उसके साथ बलात्कार किया गया, जबकि उसके पति ने उसी दिन उसे तीन तलाक दिया था. भिवाड़ी के महिला पुलिस स्टेशन में सोमवार को दर्ज एक प्राथमिकी के अनुसार, लगभग 25 साल की उम्र की महिला ने दावा किया कि उसे उसके पति ने पिछले शुक्रवार को तीन बार ‘तलाक’ बोलकर तलाक दिया था.

उसी दिन जब उसने ट्रिपल तलाक पर आपत्ति जताई, तो उसके ससुर और ससुर के भाई ने कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया. पुलिस ने कहा, “पति पर ट्रिपल तलाक देने के लिए, बहनोई पर पिटाई करने के लिए, ससुर और दूसरे रिश्तेदार पर सामूहिक रेप के लिए मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच जारी है.” अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

इसी थाने में मंगलवार को एक स्थानीय अदालत के निर्देश पर ट्रिपल तलाक से संबंधित एक और मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने कहा, “महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने 17 नवंबर को उसे फोन पर ट्रिपल तलाक दिया. उसने एफआईआर में अपने ससुर, सास और पति के अन्य रिश्तेदारों का भी नाम लिया है.” पुलिस ने कहा कि उन्होंने मुस्लिम महिलाओं (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.