जिस पत्नी को पढ़ाया लिखाया, नर्स बनते ही हुई बेवफा… दूसरे से चला चक्कर; अब पति के साथ रहने को तैयार नहीं

आगरा: मोहब्बत की नगरी आगरा से रिश्तों में धोखा मिलने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने थाने में जो बताया उसे सुनकर पुलिस भी मजबूर दिखी। युवक ने बताया कि उसने आठवीं पास अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया। इसके बाद तैयारी कराई। उसकी सरकारी नौकरी लग गई तो उसने पति को छोड़ दिया। अब एक दूसरे युवक पर उसका दिल आ गया है।

मामला सदर थाना क्षेत्र का है। यहां परामर्श केंद्र पर एक मामला पहुंचा। इसमें महिला अपने पति पर पीटने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर तलाक की मांग की। सुनवाई में शनिवार को उसका पति भी आया था। पति की बात सुनकर मामला पूरी तरह साफ हो गया।मूल रूप से फिरोजाबाद जिले के निवासी युवक ने बताया कि उसकी शादी शिकायतकर्ता महिला से वर्ष 2008 में हुई थी। उनको तीन बच्चे भी हैं। वह खुद मिस्त्री का काम करता है। शादी के समय पत्नी सिर्फ आठवीं तक पढ़ी थी। शादी के बाद उसने पढ़ने की अच्छा जताई।

इस पर उसने मेहनत करके पाई-पाई जोड़कर पत्नी को दसवीं और बारहवीं की पढ़ाई कराई। इसके बाद नर्स का कोर्स कराया। नर्स बनने के बाद पत्नी के तेवर बदल गए। वह हवा में उड़ने लगी। इसी बीच उसने एक युवक से दोस्ती कर ली। उसके साथ उसकी दोस्ती गहरी होती गई।

बताया कि मैं उससे कम पढ़ा हूं। इसलिए, अब वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती। अलग रहना चाहती है। इसको लेकर आए दिन घर में क्लेश करती है। परामर्श केंद्र पर काउंसलर ने डॉ सतीश खिरवार ने पति-पत्नी से बात करके समझाया। अब उन्हें अगली तारीख पर आने को कहा है।