भारत समेत पूरे दक्षिण एशिया को WHO ने चेताया, कहा – सावधान हो जाए वरना…

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1,61,736 नए केस देशभर से सामने आए हैं और 879 लोगों की मौत हुई है।

जिसके बाद भारत में कुल पॉजिटिल मामलों की संख्या 1,36,89,453 हो गई है। वहीं कोरोना महामारी से अब तक कुल 1,71,058 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में एक्टिव केसों की संख्या इस समय 12,64,698 है। दुनिया भर में कोरोना के मामले 13 करोड़ 61 लाख तक पहुंच चुका है।

दक्षिण एशिया के कई देश कोरोना की नई लहर से जूझ रहे हैं। खासतौर से भारत में कोरोना की लहर सबसे तेज है। यहां रोजाना 1.5 लाख से ज्यादा मामले बीते कई दिन से सामने आ रहे हैं।

भारत ब्राजील को पीछे छोड़कर दुनिया का दूसरा सबसे संक्रमित देश बन गया है। अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले हैं। पाकिस्तान और बांग्लादेश में भी हाल के दिनों में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। दुनियाभर की भी बात करें तो लगातार 7वें हफ्ते संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। वहीं लगातार चौथे हफ्ते में मौतें भी बढ़ी हैं।

डब्ल्यूएचओ की ओर से कहा गया है कि हम एक महामारी में हैं, हम और ज्यादा इसमें नहीं रहना चाहते हैं। नियंत्रण के तमाम उपायों के बावजूद ये बढ़ रहा है। मुझे लगता है कि महामारी के एक महत्वपूर्ण बिंदु पर फिलहाल हम हैं।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की दक्षिण एशिया में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को लेकर चिंता जताई है। डब्ल्यूएचओ ने कहा है .

यहां कोरोना जिस तरह से बढ़ा है, उसे एक ‘क्रिटिकल फेज’ नाजुक स्थिति कहा जा सकता है। सोमवार को रिकॉर्ड दक्षिण एशिया के देशों में रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के नए केस सामने आने के बाद डब्ल्यूएचओ की ओर से ये चेतावनी आई है।