कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ ने दी ये बड़ी चेतावनी, कहा होने वाला है ये भयानक…

एकांतवास से बाहर आने के बाद टेड्रोस ने कहा कि वायरस कमजोर लोगों को अपना शिकार बनाता है। हम इसके साथ बातचीत नहीं कर सकते, न ही अपनी आंखें बंद कर सकते हैं और आशा करते हैं कि यह दूर हो जाएगा। उन्होंने कहा, ‘यह राजनीतिक बयानबाजी या साजिश के सिद्धांतों पर कोई ध्यान नहीं देता है। हमारी एकमात्र आशा विज्ञान, समाधान और एकजुटता है।’

विज्ञान का अनुसरण करने वालों के लिए उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है, वायरस के खतरे से मुंह ना मोड़ें। हम भले कोविड-19 से थक गए हैं, लेकिन ये हमसे नहीं थका है।

डब्ल्यूएचओ की मुख्य वार्षिक सभा में बोलते हुए टेड्रोस ने यह बातें कहीं, उन्होंने नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का भी समर्थन किया और आशा जताई कि इससे महामारी को समाप्त करने के लिए वैश्विक सहयोग मिलेगा।

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों की वजह से कई देशों में दोबारा से लॉकडाउन लगा दिया गया है। जबकि अभी तक इसकी कोई भी वैक्सीन नहीं बन पाई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने कोविड-19 को लेकर दुनिया को चेताया है। टेड्रोस ने कहा, ‘हम भले ही महामारी से लड़ते हुए थक गए हों, लेकिन वायरस अभी नहीं थका है।