WHO ने भारत को दी ये बड़ी चेतावनी , कहा हो सकता है ऐसा…

अब बड़ी संख्या में लोग काम पर लौट रहे हैं। साथ ही, लाखों श्रमिकों को काम करने की छूट भी दी जा रही है, जिसके कारण संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

 

डब्ल्यूएचओ की मुख्य वैज्ञानिक डॉ। सौम्या स्वामीनाथन का कहना है कि मामलों की दोहरीकरण की गति पर नजर रखना आवश्यक है, भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 130 करोड़ से अधिक नहीं है, लेकिन फिर भी दोहरीकरण दर पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

डब्ल्यूएचओ ने आयुष्मान भारत योजना की तारीफ करते हुए कहा है कि अगर इसे जल्द लागू किया जाता है तो इससे कोरोना से निपटने में मदद मिलेगी। यह भारत के लिए आयुष्मान भारत योजना को आगे बढ़ाने का एक अवसर हो सकता है।

WHO ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या हर तीन सप्ताह में दोगुनी हो रही है, लेकिन अभी भी जोखिम कम नहीं हुआ है। यह अभी भी फैलने की उम्मीद है।

WHO के स्वास्थ्य आपदा कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक डॉ। माइकल रयान ने शुक्रवार को कहा कि भारत में कोरोना संक्रमण के मामले तीन सप्ताह में दोगुने हो रहे हैं और घनी आबादी वाले देशों के लिए अभी भी चिंता का विषय है। यदि वायरस सामुदायिक स्तर पर संक्रमित होना शुरू हो जाता है तो यह बहुत जाएगा।