नेल्स की खूबसूरती बढाने के लिये लगाए इस कलर की नेलपेंट

लड़कियां अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेल्स का खास ख्याल रखती हैं. खूबसूरत नेल्स नेलपॉलिश  उनके रंग से आते हैं. लेकिन नेल्स का शेप  किस तरह के नेलपेंट का कलर किस तरह हो इसे लेकर कन्फ्यूजन रहता है. लाइफस्टाइल एक्सपर्ट अमी कैप्रिहन बता रही हैं नेल्स की खूबसूरती बढ़ान के कुछ खास टिप्स

    1. अगर नाखून छोटे रखना चाहते हैं तो राउंड नेल्स सबसे अच्छा विकल्प है. जिनके नेल बेड्स चौड़े होते हैं, ये उनके लिए आदर्श हैं. ये बेहद साधारण शेप होता है, तो स्टाइलिश नेल आर्ट की गुंजाइश बनी रहती है. ब्राइट सिंगल कलर मेनीक्योर भी अच्छा लगता है.

    2. राउंड टिप को फ्लैट फाइल करेंगे तो स्क्वेयर नेल्स मिल जाएंगे. ये दोनों ही शेप छोटे नाख़ून पर अच्छे लगते हैं  नेल आर्ट जोड़ने के लिए भी थोड़ी गुंजाइश रहती हैं. साइड्स को फाइल करें तो ये नाख़ून के सीध में होना चाहिए. स्क्वेयर नाख़ून के साथ कोने नुकीले हो जाते हैं इसलिए इन्हें नियमित रूप से फाइल करना जरुरी है.

    3. ट्रेंडी नेल आर्ट के लिए यह शेप है. इसमें अलग से स्टाइल जोड़ने के लिए स्थान भी बहुत होती है. ओवल शेप की तरह इन्हें ज्यादा पॉइंटेड नहीं रखना है अन्यथा सम्हालना कठिन होने कि सम्भावना है. अगर आपको टाइपिंग ज्यादा करनी पड़ती है, तो यह शेप आपके लिए नहीं है. जिन्हें स्क्वेयर नेल्स की फ्लैट एज तो पसंद है लेकिन नुकीले कोने पसंद नहीं आते हैं, ये उनके लिए है.

    4. इनकी लंबाई उंगली के आकार के आधार पर बदली भी जा सकती है. नाख़ून को टिप  साइड से फाइल किया जाता है. इससे उंगलियां थोड़ी पतली लगती हैं. नेचुरल नाखून भी फाइल किए जाते हैं. यह लुक नेल एक्सटेंशन के साथ सबसे अच्छा लगता है.

    5. जब ओवल नेल्स को टिप से बेहद पतला फाइल किया जाता है तो ये आमंड नेल्स कहलाते हैं. ये टिप से थोड़े निर्बल हो सकते हैं इसलिए एक्रिलिक  कारागार एक्सटेंशन से इन्हें मजबूत किया जाता है.

    6. आमंड नेल्स की टिप को क्लिप करते हैं तो कॉफिन नेल्स बन जाते हैं. कॉफिन शेप के लिए नाखून का लंबा होना महत्वपूर्ण है जिससे टेपर्ड पॉइंट के लिए दोनों तरफ से फाइल किया जा सके. टिप को स्क्वेयर शेप दे दिया जाता है. ये लंबे ही होते हैं जिससे उंगलियां भी लंबी दिखती हैं. हालांकि इन्हें मेंटेन करना कठिन होता है.