देसी घी का उपयोग करने से होता है ये बड़ा फायदा

आप त्वचा को ग्लोइंग रखने के लिए रोजाना 2 से 3 बूंदे घी लगाएं और चेहरे पर 5 मिनट तक मसाज करें. मालिश करने से पहले फेस वॉश जरूर करें और स्किन टोनर लगाएं. इसके बाद त्वचा में घी लगाएं. इससे आपके चेहरे का ग्लो बढ़ जाता है.

गर्मियों में ऑयली और ड्राई स्किन से ज्यादातर लोग परेशान रहते हैं. इस मौसम में ऑयली त्वचा पर ऊपर से ऑयल दिखता है लेकिन अंदर से ड्राई होता है. इससे त्वचा रूखी और बेजान नजर आती हैं. इस मौसम में ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए घी का फेस पैक बहुत जरूरी होता है.

गर्मियों में अगर ड्राई स्किन से परेशान है तो घी का इस्तेमाल करें. ये आपकी त्वचा को मॉश्चराइज रखता है. इसके अलावा आप घी का इस्तेमाल फेस पैक बनाने के लिए भी कर सकते हैं. त्वचा को मॉश्चराइज रखने के लिए रोजाना 2 से 3 बूंदे घी से चेहरे की मालिश करें. आइए जानते हैं घी का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं.

घी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन्स, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होती है. घी का इस्तेमाल औषधी के रूप में भी किया जाता है. ये आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. घी का इस्तेमाल करने से चेहरा ग्लो करता है. इसके अलावा आपको बालों में भी चमक लाता है.