अमेरिका ने चीन को दी ये आखिरी धमकी, कहा अब तो करना…

अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनियाभर में कोरोना वायरस के फैलने के मद्देनजर चाइना (China) से सारे संबंध तोड़ने की धमकी दी है। जानलेवा संक्रमण ने दुनियाभर में तकरीबन तीन लाख लोगों की जान ले ली है जिनमें 80,000 से ज्यादा अमेरिकी शामिल हैं।

 

ट्रंप ने दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘कई चीजें हैं जो हम कर सकते हैं। हम सारे संबंध तोड़ सकते हैं। ‘पिछले कई हफ्तों से राष्ट्रपति पर चाइना के विरूद्ध कार्रवाई करने का दबाव बढ़ रहा है। सांसदों व विचारकों का बोलना है कि चाइना की निष्क्रियता की वजह से वुहान से दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला है।

एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने बोला कि वह चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से वैसे बात नहीं करना चाहते हैं। हालांकि उनके चिनफिंग से अच्छे संबंध हैं।

ट्रंप ने बोला कि चाइना ने उन्हें निराश किया है। उन्होंने यह भी बोला कि अमेरिका ने चाइना से बार-बार बोला कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जाँच के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को वुहान की लैब जाने की इजाजत दी जाए, लेकिन उसने इसे नहीं माना।

अमेरिका (America) ने इस वक्त चाइना के विरूद्ध सबसे ज्यादा आक्रामक रुख अपनाया हुआ है। अमेरिका बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के लिए सिर्फ चाइना को ही जिम्मेदार मान रहा है।