अमेरिका ने चीन को दी ये आखरी धमकी , कहा अपनी आदतों से…

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमरीकी अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे बड़ी और मजबूत अर्थव्यवस्था है। हमने युद्ध जीतने के लिए यहां लॉक डॉउन किया था और अब हम इस युद्ध को जीत रहे है.

तो हम अपने अर्थव्यवस्था के तीनों चरणों को खोलेगे। उन्होंने कहा हम एक ही वार में सब कुछ नहीं खोल रहे है, परन्तु एक एक करके धीरे धीरे खोल देंगे।

अमेरिका में अब इस महामारी का बुरा दौर खत्म होने के बाद लोगो की जिंदगियां आपस पटरी पर आने लगी है।अमेरिका ने चीन को धमकी देते हुए व्हाइट हाउस सम्मेलन में कहा कि यदि चीन ने अमेरिका के समझौते का सम्मान नही किया तो अमेरिका चीन के साथ हुए सभी व्यापार समझौते को तोड़ देगा।

 

 

चीन के इस वायरस से अमेरिका में 9 लाख आदमी संक्रमित हो चुके है और यह और तेजी से बढ़ता ही जा रहा हैं। अभी तक अमेरिका में मरने वालो की संख्या 50 हजार से भी ऊपर चला जा रहा हैं।

यह आंकड़ा चीन में हुए मौत के आंकड़े से भी ज्यादा हो गया। अमेरिका में मरने वालो का यह आंकड़ा दुनिया का सबसे विशाल आंकड़ा हैं।

अमेरिका और चीन में इस साल दो साल से चले आ रहे शुल्क युद्ध को समाप्त किया था, और व्यापार समझौते के लिए हस्ताक्षर किया था।

जिस समझौते में चीन को अमेरिका से दो सौ अरब डॉलर के समान खरीदने थे। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम इस व्यापार समझौते को समाप्त कर देंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मै चीन को लेकर जितना सख़्त हूं, उतना कोई इस समय नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि चीन हमेशा से हमारे राष्ट्रपति बनाने से पहले से ही अमेरिका से फैयदा उठता हुआ आ रहा हैं।

इस महामारी के बीच चीन परमाणु टेस्ट कर रहा हैं। चीन दूसरे देशों से सस्ते दामो में कच्चे तेल खरीदकर इस वर्ष के अंत तक तेल का एक बहुत ही बड़ा भंडार बनाना चाहता हैं, और इसने समुन्द्र में भी कोरोना वायरस के जाल में दूसरे देशों को फंसाकर उसके क्षेत्र पर कब्जा करता जा रहा हैं।

चीन अपने यहां निर्मित पीपीई किट को दूसरे देशों में बेचा था जो कि एक भी किट टेस्ट में पास नहीं हो पाया। चीन के इस किट का विरोध यूरोप के कई देशों में भी किया था।

पूरी दुनिया इस व्यक्त कोरोना वायरस से जूझ रही है और इस व्यक्त चीन अपनी अर्थव्यवथा को तेजी से मजबूत करता जा रहा है। दूसरे देशों से सस्ते दमो में समान खरीदकर वहीं समान फिर उसी देश को ज्यादा दामों में बेच रहा हैं।

अमेरिका चीन पर हरदम निशाने साधे हुए रहता हैं और चीन के हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सभी देश के साथ मिलकर एक संगठन बनाया हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन को दिया धमकी उन्होंने कहा कोरोना वायरस के इस महामारी के बीच भी चीन अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा हैं, और वह दूसरे देशों को इस संकट में फंसाकर खुद सुपर पॉवर बनाने के लिए अपनी शक्ति का गलत इस्तेमाल कर रहा हैं।