अमेरिका ने चीन को दिया ये बड़ा झटका, छेड़ दिया…कई तरह के…

अब तक अमरीका में 85 हजार से अधिक मौतें कोरोना के कारण हो चुकी है. वहीं दुनियाभर में करीब तीन लाख लोगों की मृत्यु हो चुकी है. गुरूवार को ट्रंप ने मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में बोला कि कई चीजें हैं जो वे कर सकते हैं. वे सारे संबंध तोड़ सकते हैं.

 

सांसदों व विचारकों के अनुसार चाइना की निष्क्रियता के कारण से दुनियाभर में फैला है. एक सवाल के जवाब में ट्रंप का बोलना है कि वह चाइना के शी जिनपिंग  वैसे कोई बात नहीं करना चाहते हैं. हालांकि, उनके जिनपिंग से अच्छे संबंध हैं.

चाइना के रवैये से इतने आहत हैं कि वह अब सारे संबंध तोड़ने की बात कह रहे हैं. दिसंबर होने वाले चुनाव व देश भर में होने वाली मौतों को लेकर वे चिंतित हैं.

ने बोला कि चाइना ने उन्हें निराश किया है. उन्होंने यह भी बोला कि अमरीका ने चाइना से बार-बार बोला कि की उत्पत्ति की जाँच के लिए समुदाय को की लैब जाने की इजाजत दी जाए, लेकिन उसने इसे नहीं माना.

इससे पहले वे कई बार चाइना पर कार्रवाई की बात कहते आए हैं. हाल ही में उसने चाइना से कई तरह के आर्थिक प्रतिबंध लगाने की बात कही थी. विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अभी से कई राष्ट्रों को चाइना के विरूद्ध एकत्र करने की मुहिम छेड़ रखी है.