कोरोना वायरस को जड़ से मिटाने के लिए यूपी सरकार ने किया ऐसा, जाने पूरी खबर

इस बात की जानकारी मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी. उन्होंने बताया कि 27 अगस्त को प्रदेश में 30,00680 लोगों को कोरोना वैकसीन की डोज दी गई है. वहीं इस उपलब्धता को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा टीका जीत का.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में कल 30 लाख से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगी हैं. यह आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन, @UPGovt के कुशल प्रबंधन, कोरोना वाॅरियर्स की प्रतिबद्धता तथा समर्पित स्वास्थ्य कर्मियों के सेवाभाव का प्रतिफल है.

प्रदेश में इसी क्रम में शुक्रवार को वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया था. जिसका परिणाम या मिला कि यूपी में बीते 24 घंटे में 30 लाख 680 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन यानी 24 घंटे में उत्तर प्रदेश ने सर्वाधिक 30 लाख 680 टीके लगाकर नया रिकॉर्ड बना दिया है. यह देश में अब तक एक दिन में लगाई गई कोरोना की वैक्सीन की सबसे बड़ी संख्या है.

कोरोना वायरस को जड़ से मिटाने के लिए यूपी सरकार हमेशा ही तत्पर दिखाई देती है. सरकार समय-समय पर अपने ही रिकॉर्ड तोड़ती है. जहां कोविड की एक दिन में सर्वाधिक टेस्टिंग के बाद अब प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक दिन में कोरोना के वैक्सीनेशन में अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है.