अमेरिका ने चीन को दिया जोरदार झटका, अब तक इतने लोगो की जा चुकी जान

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रारम्भ से कोरोना वायरस को लेकर चाइना को कोसते रहे हैं व उनका बोलना है कि यह महामारी मध्य चाइना के शहर वुहान से फैली। उनका आरोप है कि गत साल सामने आई इस बीमारी को संसार में पूरी तरह फैलने तक बीजिंग ने दबा कर रखा।

 

ट्रंप प्रशासन के कई अधिकारी इसे वुहान वायरस भी कहते हैं क्योंकि इसका प्रसार वहीं से प्रारम्भ हुआ था। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को ओकलाहोमा के तुलसा में पहली चुनावी रैली को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, मैं इसे कुंग फ्लू का नाम दे सकता हूं। मैं इसे 19 विभिन्न नामों से पुकार सकता हूं। कई लोग इसे वायरस बोलते हैं जो कि यह है। कई लोग फ्लू बोलते हैं। दोनों में कोई फर्क नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि, कुंग फू चाइना का मार्शल आर्ट है जिसमें लोग हाथ व पैरों से लड़ते हैं।

अमेरिका में कोरोना के प्रसार के बाद उनकी यह पहली रैली थी। रैली में उन्होंने बोला कि कोरोना वायरस एक ऐसी बीमारी है, जिसे इतिहास में सबसे अधिक नामों से पुकारा जाता है।

समस्त दुनिया में फैली कोरोना महामारी के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चाइना को कसूरवार बताया है। ट्रंप का मानना है कि दुनिया में कोरोना वायरस फैलाने के पीछे चाइना का हाथ है।

इस महामारी की चपेट में आकर संसार में 450,000 लोगों की जान जा चुकी है जबकि 80 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना को चाइना से जोड़ते हुए इसे ‘कुंग फ्लू’ का नया नाम दिया है।