Thursday , September 24 2020 16:27
Breaking News

अमेरिका ने चीन को दी ये बड़ी नसीहत, कहा अगर भारत को जरा भी…

भारत और चीन की सेनाओं के बीच इस साल मई से ही पूर्वी लद्दाख समेत वास्तविक नियंत्रण रेखा से लगने वाले विभिन्न स्थानों पर गतिरोध है । पिछले 45 साल में पहली बार वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गोली चली है और दोनों पक्ष एक दूसरे पर हवा में गोली चलाने का आरोप लगा रहे हैं ।

 

सांसद ने कहा, ” दक्षिण चीन सागर से लेकर वास्त​विक नियंत्रण रेखा तक चीन की उकसावे वाली कार्रवाई को लेकर मैं चिंतित रहता हूं ।” बेरा ने दोहराया, ”विवादों का शांतिपूर्वक समाधान निकालने के लिये चीन को पड़ोसियों के साथ काम करना चाहिये और अंतरराष्ट्रीय कानून का सम्मान करना चाहिये ।”

अमेरिकी कांग्रेस के भारतीय मूल के सदस्य एमी बेरा ने कहा, ”भारत चीन सीमा पर बढ़ती शत्रुता के कारण मैं चिंतित हूं और दोनों देशों से आग्रह करता हूं कि वे मौजूदा स्थिति को सामान्य करने के लिये अपने कूटनीतिक तंत्र का इस्तेमाल करें ।” उन्होंने ट्वीट किया कि वास्तविक नियंत्रण रेखा के दोनों तरफ बढ़ती सैन्य मौजूदगी प्रतिकूल और बेकार है ।

भारत चीन सीमा पर उत्पन्न स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुये अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने शुक्रवार को कहा कि विवादों को शांतिपूर्वक ढंग से सुलझाने के लिये चीन को अपने पड़ोसियों के साथ काम करना चाहिये और अंतरराष्ट्रीय कानून का सम्मान करना चाहिये ।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!