अमेरिका ने फिर चीन पर किया वार, अब मांग रहे…

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के कारण फैले महामारी और इससे होने वाले भारी नुकसान के लिए चीन को जवाबदेह करार देने की अपील अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास आई है.

 

दरअसल, 14 राज्यों के रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरल ने बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से स्टेट-फेडरल पार्टनरशिप के गठन का आग्रह किया ताकि महामारी व इससे होने वाले दुष्परिणाम का दोषी चीन को बताया जाए.

जंहा इस बात का भी पता चला है कि राष्ट्रपति को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि चीन की कम्युनिस्ट सरकार जाने में असफल रही और इसलिए घातक वायरस पूरी दुनिया में फैल गया.

इसमें यह भी उल्लेख है किया गया है, ‘कोविड-19 के संक्रमण ने हमारे सभी राज्यों को गंभीर नुकसान पहुंचाया है. हमारे अनेकों नागरिक इस संक्रमण की चपेट में हैं और कईयों की मौत हो गई.

इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण हमारी अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. कुछ बिजनेस तो इस कदर बुरी हालात में पहुंच गए कि उन्हें दोबारा खोला नहीं जा सकेगा.’

एक तरफ दुनियाभर में बढ़ता जा रहा कोरोना महामारी का प्रकोप, और दूसरी तरफ अपनी जान गवा रहे लोगों की संख्या में हर दिन तीव्रता से बढ़ोतरी होती जा रही है.

इतना ही नहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लाखों लोगों में इसका संक्रमण और भी तेजी से फ़ैल रहा है, जंहा अब तक इस वायरस से निपटने का कोई भी इलाज़ नहीं मिला है, तो दूसरी और दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 2 लाख 98 हजार के पार हो चुकी है.