निर्भया के दोषियों ने खाने में माँगी ये अनोखी चीज, कहा बस एक बार…

निर्भया केस में फंसे हुए तीनों अपराधियों की फांसी  को सुबह-सुबह हो सकती है. अदालत के अंदर वैसे अभी पवन नाम के एक दोषी ने याचिका डाल दी है जिसको कि कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

 

अब पवन के पास राष्ट्रपति से दया याचिका के अलावा कोई भी और रास्ता नजर नहीं आ रहा है. ऐसा भी हो सकता है कि पवन को छोड़ बाकी 2 लोगों को 3 जनवरी के दिन फांसी दे दी जाए. पवन जल्लाद फांसी देने के लिए जेल पहुंच चुका है. निर्भया केस में फंसे हुए तीनों अपराधी इस समय बेहद ही दयनीय अवस्था में हैं.

फांसी के 3 दिन पहले से ही इन दोषियों ने खाना पीना बंद कर दिया है लेकिन 3 जनवरी को इन सभी दोषियों को फांसी होनी है इसलिए लगातार जेलकर्मी इनसे खाने के लिए पूछ रहे हैं.

सूत्रों के हवाले से इस तरीके की खबरें सामने आ रही हैं कि एक दोषी ने चाय के साथ ब्रेड खाने के लिए ली है तो वही दूसरे साथी ने मात्र खिचड़ी के लिए आग्रह किया है.

तीनों में से एक साथी ने खाना पीना छोड़ रखा है और वह जानता है कि शायद अब वह दिन नजदीक आ चुका है जब इनको इनके किए हुए बुरे काम की सजा मिलने वाली है.

कोर्ट ने 3 जनवरी को इन तीनों ही दोषियों को फांसी की सजा सुना दी है.2012 दिल्ली सामूहिक बलात्कार मामला भारत की राजधानी दिल्ली में 16 दिसम्बर 2012 को हुई एक बलात्कार तथा हत्या की घटना थी.

जो संचार माध्यम के त्वरित हस्तक्षेप के कारण प्रकाश में आयी। 30 दिसम्बर 2012 को उसका शव दिल्ली लाकर पुलिस की सुरक्षा में जला दिया गया।

इस कृत्य की निन्दा करते हुए सोशल मीडिया में ट्वीटर फेसबुक आदि पर काफी कुछ लिखा गया। इस घटना के विरोध में पूरे देश में उग्र व शान्तिपूर्ण प्रदर्शन हुए जिसमें नई दिल्ली, कलकत्ता और बंगलौर में हुए प्रदर्शनों उल्लेखनीय हैं