बेकाबू होती जा रही कोरोना की लहर , बड़ी संख्या में सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारी हुए संक्रमित

पूरे देश में कोरोना के मामले रोज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन एक लाख से अधिक मामले भारत में सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की सोमवार की ही रिपोर्ट के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 68 हजार 912 नए केस सामने आए हैं।

कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से भारत में एक दिन में पहली बार इतने नए मामले मिले हैं। वहीं, इसी अवधि में 904 लोगों की मौत भी हुई है। देश में मरने वालों का आंकड़ा भी 1 लाख 70 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या 12 लाख से ऊपर पहुंच गई है।

बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामलों के सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट के पूरे परिसर को सैनेटाइज कराया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार कोर्ट की तमाम बेंच आज सुनवाई में अपने तय समय से करीब एक घंटे देर से बैठेंगी।

ऐसे में 10.30 बजे से बैठने वाली बेंच 11.30 से बैठेगी जबकि 11 बजे से बैठने वाली बेंच दोपहर 12 बजे से सुनवाई शुरू करेगी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है कि अभी तक के टेस्ट के रिपोर्ट के अनुसार अब तक 44 स्टाफ के संक्रमित होने की सूचना है। ये रिपोर्ट शनिवार तक के हैं और संख्या में वृद्धि हो सकती है।

देश में कोरोना की लहर बेकाबू होती जा रही और अब इसकी जद में सुप्रीम कोर्ट के भी कई कर्मचारी आ गए हैं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार कोर्ट के करीब आधे कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। ताजा हालात के बाद अब कोर्ट में मामलों की सुनवाई जज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए घर से करेंगे।