एक ही जिले में दौरे पर हुई उद्धव और फडणवीस की मुलाकात, जाने फिर क्या हुआ…

तटीय कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरी, रायगढ़ जिलों और पश्चिमी महाराष्ट्र में कोल्हापुर और सतारा जिलों में भारी बारिश के कारण राज्य के कई स्थानों पर भूस्खलन हुए हैं। राज्य में पिछले हफ्ते हुई बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 213 लोगों की मौत हो चुकी है।

ठाकरे और फडणवीस एक के बाद एक बाढ़ प्रभावित इलाकों में जाकर लोगों से हालचाल ले रहे हैं। शुक्रवार को दोनों का काफिला निकला तो अलग-अलग लेकिन दोनों ही कोल्हापुर पहुंचे। यहां बाढ़ प्रभावित इलाके में दोनों की मुलाकात हुई। महाराष्ट्र में कभी साथ सरकार चलाने वाले नेता अब एक दूसरे के विपक्षी हैं।

बीजेपी और शिवसेना ने पिछला विधानसभा चुनाव साथ लड़ा था, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना अड़ गई तो गठबंधन टूट गया। बाद में शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई।

महाराष्ट्र में भारी बारिश और बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है और 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। मौसम में कुछ सुधार के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस बाढ़ प्रभावित इलाकों में जाकर हालात का जायजा ले रहे हैं। शुक्रवार को दोनों नेता कोल्हापुर पहुंचे तो आमना-सामना भी हुआ और एक दूसरे को हाथ जोड़कर कुछ पल बातचीत भी की।