अमेरिका ने चीन को दिया ये करारा जवाब, रातो – रात कर डाला ये काम

इसी साल की शुरुआत में दोनों देशों के बीच व्यापारिक लड़ाई को खत्म करने के लिए की गई एक डील पर हस्ताक्षर किए गये थे। लेकिन अब इस डील को खत्म कर दिया गया है।

इस बारे में अमेरिका व्हाइट हाउस के व्यापारिक सलाहकार पीटर नेवेरो ने बताया कि अमेरिका और चीन के बीच सम्बंध काफी निचले स्तर पर पहुंच गये हैं। खास कर इस साल जब कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में त्राहि-त्राहि मची है।

अमेरिका ने चीन को कोरोना के बारे में सच्चाई बताने को कहा था लेकिन चीन कोरोना के सच को छिपाता आ रहा है और चीन ने कोरोना वायरस महामारी के बारे में अमेरिका को कभी सही से जानकारी नहीं दी।

दुनिया में फैली इन खबरों से शेयर बाजारों को काफी नुकसान पहुंचा है। सीएनबीसी की खबर के अनुसार, व्हाइट हाउस के व्यापारिक सलाहकार पीटर नेवेरो ने जानकारी दी कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील खत्म हो गई है। इसके पीछे की मुख्य वजह कोरोना वायरस के प्रति चीन का झूठ है।

वहीँ, दुनिया के दो मजबूत देशों के बीच आई इस कड़वाहट के कारण दुनियाभर के शेयर बाजारों में कमी देखी गई है। खास कर ट्रेड वॉर खत्म होने के बाद अेरिकी फ्यूचर्स में तेज गिरावट आई है। इतना ही नहीं, इसका असर एशियाई बाजारों पर भी दिख रहा है।

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका चीन से नाराज है और इस बारे में अब पूरी दुनिया जान चुकी है। अमेरिका ने कोरोना वायरस को लेकर चीन पर सच्चाई छुपाने और विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ मिल कर दुनिया को भ्रम में रखने का आरोप लगाया।

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के प्रति अपना गुस्सा जताने के लिए डब्लूएचओ को फंडिंग न देने का फैसला लिया और उसके साथ ही चीन के साथ अपनी ट्रेडिंग डील को भी खत्म कर दिया।