अमेरिका चुनाव : जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप का हुआ ये हाल…

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह चुनावी कदाचार के खिलाफ अदालत जाएंगे। वहीं ट्रंप का प्रचार दल पहले ही पेन्सिलवेनिया, मिशिगन, जॉर्जिया और नेवेडा में मुकदमे दर्ज करा चुका है।

 

उन्होंने विस्कॉन्सिन में भी मतों की दोबारा गिनती किए जाने की मांग की है।बाइडेन ने डेलावेयर में पत्रकारों से कहा कि जिस तरह की चीजें हैं, उनसे हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं।

हमें कोई संदेह नहीं है कि गिनती पूरी होने पर मैं और सीनेटर कमला हैरिस जीत हासिल करेंगे। पूर्व उप राष्ट्रपति बाइडेन ने लोगों से मतगणना पूरी होने तक धैर्य बनाए रखने की भी अपील की।

बता दें कि मतगणना के एक और दौर के बाद जॉर्जिया में बाइडेन ट्रंप से आगे हैं। दरअसल यह लंबे समय से रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ रहा है। बाइडेन को अब 1096 वोट की बढ़त है।

इस बीच जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि हम मतगणना के आखिरी दौर में पहुंच रहे हैं। हम अपने अगले कदमों पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि जॉर्जिया में दोबारा गिनती होगी। पेन्सिलवेनिया में बाइडेन को ट्रंप पर 5,587 मतों की मिली है।

अमेरिका (America) में राष्ट्रपति पद के लिए हुए मतदान के बाद अब कई राज्यों ने परिणाम की घोषणा कर दी है वहीं कुछ राज्य में अभी भी मतगणना जारी है।

अब तक के परिणामों में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) जॉर्जिया और पेन्सिलवेनिया में अपने प्रतिद्वंद्वी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) से आगे हो गए हैं और वह चुनाव में करीबी मुकाबले में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बेहद करीब लग रहे हैं। वहीं जानकारी करे मुताबिक जॉर्जिया में दोबारा वोटों की गिनती होगी।