भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए चीन ने किया ये काम, सैनिको को कहा…

सूत्रों के अनुसार चीनी हैकर पिछले कई दिनों से चाइना के प्रोडक्ट का हिंदुस्तान में आयत बंद करने की पहल व इंडो-चीन बार्डर पर बढ़े तनाव को लेकर हिंदुस्तान से बदला लेना का मन बना चुके हैं व इसके लिए भारतीय कम्पनियों को निशाना बनाने की तैयारी कर रहें।

 

 

 

बताते चलें कि पिछले दिनों भारतीय व चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में हिंदुस्तान के कई जवान शहीद हो गए। केन्द्र सरकार ने भी हाल ही में देश में घरेलू उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए आत्मनिर्भर कैंपेन का ऐलान किया था।

रिपोर्ट के अनुसार ये चीनी हैकर्स किसी भी प्लान को तैयार करने के लिए मेनडारिन भाषा में वार्ता करते हैं। ये चाइना में बोली जानें वाली प्रमुख भाषा है लेकिन इसे बहुत कम ही लोग समझ पाते हैं।

ये साइबर क्रिमिनल वेब एप्लीकेशन की कमजोरी का लाभ उठाते हुए व खास तरह के मालवेयर के उपयोग से भारतीय कंपनियों व सुरक्षा संस्थानों के वेबसाइट्स को नुकसान पहुंचाने व वहां से डाटा चुराने की तैयारी कर रहे हैं।

चाइना (China) और हिंदुस्तान (India) के बीच लगातार बढ़ते तनाव से बौखलाया चाइना अब भारतीय कम्पनियों की डिटेल निकालने में लगा है। ये हैकर्स भारतीय मीडिया के साथ-साथ टेलीकम्युनिकेशन कंपनियों, देश के सुरक्षा संस्थान, फार्मा कंपनी व कई कंस्ट्रक्शन कंपनियों को नुकसान पहुंचाना चाहता है।

की रिपोर्ट के हवाले से बोला कि चाइना व हिंदुस्तान के बीच बढ़े तनाव व हिंदुस्तान द्वारा चीनी प्रोडक्ट (Chinese Product) को बायकॉट करने की पहल से परेशान चाइना हिंदुस्तान को नुकसान पहुंचाने के लिए नए ढंग निकाल रहा है। चाइनीज हैकिंग कम्यूनिटी भारतीय मीडिया, फार्मा व टेलीकम्युनिकेशन कंपनियों को निशाना बनाने की फिराक में है।