तालिबान ने जारी किया ये बड़ा फरमान, काबुल के लोगों को करना होगा ये…

अनुसार यह बयान तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद की ओर से आया है. मुजाहिद ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अफगानी नागरिक सरकारी संपत्ति, हथियार, गोला-बारूद तालिबानी लड़ाकों को नहीं सौंपते हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने आगे कहा कि काबुल में जिन लोगों के पास हथियार, गोला-बारूद या अन्य कोई सरकारी प्रोपर्टी है, उसको सात दिनों के भीतर इस्लामिक अमीरात के संबंधित विभागों में जमा करा दें. आपको बता दें इससे पहले तालिबान ने इमामों से जुमे के दिन खास उपदेश देने का आग्रह किया था. कहा गया था कि इमाम इन उपदेशों में लोगों से सत्ता के आदेशों का पालन करने को कहें.

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां अराजकता का माहौल है. तालिबान के लड़ाके खुलेआम आतंक मचा रहे हैं. इसके साथ ही तालिबान भी अफगानी लोगों पर नए-नए फरमान लागू कर रहा है.

इस बीच तालिबान ने काबुल के लोगों को एक नया फरमान सुनाया है. तालिबान ने लोगों से सरकारी संपत्ति गाड़ियां सौंपने को कहा है. इसके साथ ही लोगों से एक हफ्तेके भीतर सारे हथियार सौंपने को भी कहा गया है.

वहीं, खबर मिली है कि काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर फायरिंग हो रही है. जिसके बाद एयरपोर्ट पर मौजूद लोगों के अफरा-तफरी का माहौल है. हालांकि अभी तक गोलीबारी में किसी के मारने जाने की खबर सामने नहीं आई है.