टी20 विश्व कप मे नहीं मिला युजवेंद्र चहल को मौका , विराट कोहली ने बताई ये वजह

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के समापन के बाद अब पूरे क्रिकेट जगत की नजरें 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप पर जा टिकी हैं। आईसीसी टी20 विश्व कप का रोमांच अब कुछ ही घंटों में फैंस के सिर चढ़कर बोलने जा रहा है। जिसके लिए इसमें शामिल होने वाले सभी 16 टीमें तैयार खड़ी हैं।

इन टीमों में से एक विराट कोहली एंड कंपनी यानी भारतीय क्रिकेट टीमहै, जिसे सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान पिछले ही महीनें हो चुका है। लेकिन यहां एक खिलाड़ी को नहीं लेना अभ तक चर्चा का विषय बना हुआ है।

जी हां… टी20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है जो टीम के लिए पिछले 4 साल में सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशल विकेट लेने वाला गेंदबाज रहा है। हम यहां कलाई के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल की बात कर रहे हैं।

युजवेन्द्र चहल को भारत की टी20 विश्व कप की स्क्वॉड में शामिल नहीं करना काफी हैरान करने वाला फैसला है। इसे लेकर अब तक काफी चर्चा है। लेकिन चहल को शामिल ना करने का जवाब नहीं मिल पा रहा था। जिसे लेकर अब कप्तान विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ी है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने विश्व कप शुरु होने से ठीक एक दिन पहले युजवेन्द्र चहल को टीम में शामिल नहीं करने की वजह बतायी। जिसमें उन्होंने इसके लिए यूएई की पिचों का व्यवहार बड़ा कारण माना। साथ ही कोहली ने माना कि चहल को बाहर रखने का फैसला काफी कठिन था।

विराट कोहली ने कहा कि ‘ये चुनौतीपूर्ण फैसला था लेकिन हमने इसलिए राहुल चाहर को चुना क्योंकि पिछले कुछ सत्र में उसने शानदार गेंदबाजी की और वो रफ्तार के साथ गेंदबाजी करता है।’