सौभाग्य का प्रतीक कामधेनु गाय की मूर्ति इस दिशा में करे स्थापित, बदल जाएगी सोई किस्मत

हर इंसान को सफल और आरामदायक जीवन की तमन्ना होती है. हालांकि, कई बार वास्तु दोष की वजह से ऐसा नहीं हो पाता है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजें बताई गईं हैं, जिनको घर में लाकर सही दिशा में स्थापित करने से वास्तु ठीक हो जाता है और घर में खुशहाली आने लगती है. आपने अक्सर कई घरों में कामधेनु गाय की मूर्ति देखी होगी. इसे सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में कामधेनु की मूर्ति जरूर खरीदनी चाहिए और घर में स्थापित करनी चाहिए.

ईशान कोण

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में कामधेनु गाय की मूर्ति को ईशान कोण यानी पूर्वोत्तर दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इस दिशा में देवी-देवताओं का वास माना जाता है. इस दिशा में कामधेनु गाय की मूर्ति लगाने से घर में खुशियों की बरसात होने लगती है.

पूजा घर

घर में अगर ईशान कोण में कामधेनु गाय की मूर्ति को किसी कारणवश स्थापित नहीं कर सकते तो इसे पूजा घर या पूजा करने वाले स्थान पर भी स्थापित कर सकते हैं. वहीं, इस मूर्ति को घर के मुख्य दरवाजे पर भी स्थापित करना शुभ माना जाता है.

खुशहाली

घर में कामधेनु गाय की मूर्ति लगाना काफी शुभ माना जाता है. घर में सही दिशा में कामधेनु गाय की मूर्ति रखने से सुख, समृद्धि और वैभव आता है. परिवार में हमेशा खुशहाली बने रहती है और इंसान को हर तरह की समस्या से भी राहत मिलती है.