टिड्डियों के झुंड ने पूरे भारत में मचाया आतंक, भगाने ने लिए लोग कर रहे ये जुगाड़

पाकिस्तान से आई इस आफत से छुटकारा पाने के लिए भारतीय किसान हर हथकंडा अपना रहे हैं। किसान इस मुसीबत से पार पाने के लिए भारतीय जुगाड़ अपना रहे हैं।

 

ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक खेत का मालिक डीजे के संगीत बजाकर जबकि दूसरे खेत का मालिक जुगाड़ से बनाए यंत्र से ​टिड्डियों को भगाने का प्रयास कर रहा है।

ये वीडियो टिकटॉक पर धमाल मचा रहा है। इस वीडियो कोने शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खाली बोतल से टीन के डिब्बे को जोड़ा गया है।

पूरा देश पिछले कुछ महीनों से वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। ऐसे में पूरा देश इस वायरस से परेशान है। लेकिन इस बीच देश में एक नए संकट ने जन्म ले लिया है।

और देश में ये संकट पाकिस्तान की वजह से आया है। और आया भी पाकिस्तान से ही है। दरअसल देश में पाकिस्तान से आईं रेगिस्तानी टिड्डियों के झुंड ने पूरे भारत में अब तहलका मचा रखा है।

जिसके चलते देश के अन्नदाता यानी हमारे किसान काफी परेशानी झेल रहे हैं। ऐसे में ये किसान इन टिड्डियों से निपटने के लिए नए-नए तरीकों को अपना रहे हैं।

यहां कोई टाली बजा कर इनसे पीछा छुटा रहा है तो कोई खेत में डीजे लगाकार टिड्डियों को भगा रहा है। इसी ऐसा ही एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।