शादीशुदा पुरुष व महिलायें दूसरों से प्रेम व संबंध बनाने से पहले जरुर पढ़ ले योगी सरकार का ये सख्त कानून

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुध‌वार को राज्य में तीन तलाक पीड़ितों से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई घोषणाएं भी की है। उन्होंने कहा कि पति से पीड़ित हिंदू और मुस्लिम महिलाओं को 6 हजार रुपए सालाना सहायता सरकार द्वारा दिया जाएगा। यह बात सीएम ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित तीन तलाक पीड़ित महिलाओं से संवाद कार्यक्रम के दौरान कहीं।
उन्होंने कहा कि शादी के बाद किसी दूसरी महिला से संबंध रखने वाले हिंदू पुरुष पर भी कार्रवाई भी की जाएगी। साथ ही हिंदू परित्यक्ता महिलाओं को भी ऐसा ही न्याय दिलाया जाएगा। गरीब और वंचित तीन तलाक पीड़ित महिलाओं का केस लड़ने में सरकार मदद करेगी। इसके अलावा, तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को हर साल 6000 रुपये अनुदान देने की योजना बनाई जाएगी।
योगी ने कहा कि तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं और जिन महिलाओं को उनके पति ने छोड़ दिया हो, उनके लिए विशेष योजना बनाई जाएगी। इन महिलाओं को जब तक इंसाफ नहीं मिल जाता, तब तक सरकार की ओर सालाना 6000 रुपये दिए जाएंगे। सीएम ने कहा, ‘एक शादी करके दूसरी पत्नी को रखने वाले हिंदू पति पर भी इसी प्रकार की कार्रवाई करेंगे। परित्यक्ता महिलाओं के लिए भी न्याय देने की प्रक्रिया को उसी के साथ हम जोड़ेंगे जिसमें हमने कहा था कि यह नारी गरिमा और उनके सशक्तीकरण से जुड़ी लड़ाई है।’