पहली महिला सरकारी बस ड्राइवर प्रियंका शर्मा की कहानी काफी दिलचस्प

उत्तर प्रदेश की प्रियंका शर्मा (Priyanka Sharma) इन दिनों सुर्खियों में हैं। दरअसल, प्रियंका शर्मा उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की पहली महिला सरकारी बस ड्राइवर (Bus Driver) बनी हैं। यहां तक पहुंचने की प्रियंका की कहानी काफी दिलचस्प है।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, प्रियंका शर्मा की शादी के बाद उनके दो बच्चे हुए। इस दौरान पति की अधिक शराब पीने की आदत ने उनकी जान ले ली। पति की मौत के बाद दो बच्चों के परवरिश की जिम्मेदारी ने प्रियंका को घर से बाहर निकलने के लिए मजबूर कर दिया।

उन्होंने कहा कि पति की मौत के बाद मेरे बच्चों की परवरिश की पूरी जिम्मेदारी मुझ पर थी। मैं बेहतर अवसर की तलाश के लिए दिल्ली पहुंची। मुझे शुरू में एक कारखाने में एक सहायक के रूप में नौकरी मिली। लेकिन बाद में मैंने ड्राइविंग की सोची। ड्राइविंग कोर्स के बाद मैं मुंबई चली गई। इसके बाद मैं काम के सिलसिले में बंगाल और असम भी गई।

प्रियंका ने बताया कि 2020 में मुझे पता चला कि उत्तर प्रदेश में महिला बस ड्राइवरों के लिए वैकेंसी निकली है। उन्होंने बताया कि जिम्मेदारियों के बाद मैंने फॉर्म भरा। फिर ट्रेनिंग पास की और सितंबर में मेरी पोस्टिंग हो गई। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को महिला ड्राइवरों को अपने पैरों पर खड़े होने का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया।