टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान , कहा -ये लोग पेट्रोल पर नहीं चलते…

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि अगर आने वाले कुछ समय में मानसिक थकान को लेकर इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) और दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड्स ने कुछ नहीं किया तो इसका क्रिकेट पर बहुत गलत असर पड़ सकता है।

शास्त्री ने कहा कि ऐसे में खिलाड़ी इंटरनैशनल कमिटमेंट्स से पीछे हट सकते हैं। हेड कोच के तौर पर टीम इंडिया के साथ अपने आखिरी मैच से पहले शास्त्री ने मेंटल और फिजिकल थकान को लेकर खुलकर बात की।

शास्त्री ने कहा, ‘मैं कोई बहाना नहीं बना रहा हूं, लेकिन हम करीब छह महीने से बायो बबल में रह रहे हैं। हमें अगर आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के बीच में गैप मिला होता तो सही रहता। जो लोग खेल रहे हैं ये सभी इंसान हैं, ये लोग पेट्रोल पर नहीं चलते हैं। सबसे पहले मेरे दिमाग में आराम की बात आती है। मैं मानसिक रूप से थका हुआ हूं लेकिन मेरी उम्र में मैं ऐसा होने की उम्मीद करता हूं। लेकिन ये खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से थके हुए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम हार स्वीकार करते हैं और हम हारने से नहीं डरते। जीतने का कोशिश करते हुए आप मैच हार सकते हैं लेकिन यहां हमने जीतने का कोशिश नहीं की क्योंकि हमें एक्स फैक्टर की कमी खल रही थी।’

शास्त्री का मानना है कि राहुल द्रविड़ के लिए सबसे अच्छी बात यह होगी कि उनके पास एक वर्ल्ड लेवल टीम होगी जो बदलाव के दौर से गुजरने से कम से कम चार साल दूर है। द्रविड़ के कार्यकाल की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर टी20 और टेस्ट सीरीज के साथ होगी। शास्त्री ने कहा, ‘बेशक राहुल द्रविड़ के रूप में हमारे पास ऐसा व्यक्ति है जिसे विरासत में शानदार टीम मिलेगी और अपने स्तर और अनुभव के साथ वह आने वाले समय में स्तर को और बेहतर ही करेगा।’ राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अगले हेड कोच हैं।