IPL में धवन का शानदार प्रदर्शन, इस सीजन में बनाए इतने रन

Share & Get Rs.

टीम इंडिया और दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में शानदार प्रदर्शन रहा है. बावजूद इसके उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं दी गई. आईपीएल के इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन के लिए नये तकनीक के साथ धवन बैटिंग पर फोकस कर रहे हैं.

टीम इंडिया के लिए सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाने वाले शिखर धवन फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैप्टल्स के लिए ओपनिंग कर रहे हैं. शिखर धवन ने इस सीजन में 16 मैच खेलते हुए 39.13 की बेहतरीन औसत और 124.62 की स्ट्राइक रेट से 587 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 हाफ संचुरी भी लगाई है.

धवन ने अपने बल्लेबाजी में सुधार के लिए तकनीक का लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके लिए अपने पर खास किस्म का उपकरण लगाते हैं. इसका इस्तेमाल कर अपने बल्लेबाजी का आंकलन करते हैं.

फिलहाल शिखर धवन अपने बढ़ियां खेल के दम पर ऑरेंज कैप की रेस में बने हुए हैं. शिखर धवन स्टान्सबीम उपकरण का इस्तेमाल करते हैं. ये एक स्मार्ट सेंसर है जिसे बल्ले के ऊपर लगाया जाता है.

इस उपकरण की मदद से कोई भी बल्लेबाज बल्लेबाजी करते समय सारा डेटा अपने मोबाइल फोन पर प्राप्त कर सकता है. उन्हें नेट प्रैक्टिस करते समय इसका इस्तेमाल करते हुए देखा गया है. इसकी मदद से वो अपने बैटिंग प्रदर्शन के बारे में डेटा इकठ्ठा करते हैं.

 

Share & Get Rs.