पाकिस्तान में कोरोना संकट से पैदा हुए ये हालात , नाकाम हुए इमरान खान

पाकस्तान में कोरोना (Corona virus) से निपटने के प्रयासों में इमरान खान की विफलता ने पाकिस्तान आर्मी को उन पर हावी होने का मौका दे दिया है .

 

अब सेना के सामने इमरान की एक भी नहीं चल पा रही है. बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना (Corona virus) के मरीजों की संख्या 12500 हो गई है.

दरअसल, उस वक्त इमरान खान की कुर्सी पर संकट के बादल और गहरा गए, जब इमरान खान के पाकिस्तान में लॉकडाउन )नहीं करने के फैसले को फौज ने पलट कर रख दिया था.

22 मार्च को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के नाम अपने संबोधन में देशव्यापी लॉकडाउन  न करने के कारणों को बताया था.

इमरान खान ने कहा था कि ऐसा करने पर लाखों लोग अपनी नौकरी खो देंगे और उन परिवारों को और ज्यादा प्रभावित करेंगे, जो गरीबी रेखा से नीचे हैं.

जो भूख मिटाने के लिए पर्याप्त भोजन पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. मगर महज 24 घंटे के भीतर ही पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने इमरान खान के फैसलों को पलटते हुए पाकिस्तान में लॉकडाउन  की घोषणा कर दी.

पाकिस्तान में कोरोना का कहर प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए मुसीबत का सबब बनता जा रहा है. कोरोना (Corona virus) संकट ने इमरान खान की सत्ता की कुर्सी को डगमगा दिया है.

जिससे एक बार फिर पाकिस्तान में तख्तापलट की संभावना बढ़ गई है. सरकार (Government) कोरोना (Corona virus) को संभालने में पूरी तरह नाकामयाब रही है.

इमरान ने कोरोना से जंग में एक बड़ा गैप बना दिया है, जिसकी वजह से सेना ने आगे आकर पीएम इमरान के फैसले को पलटते हुए देश में लाकडाउन लागू कर दिया.