‘सादा जीवन उच्च विचार’ कुछ इस तरह के है मोदी जी के संस्कार, जिन्होंने विदेश में सोफा छोड़ बैठने के लिये चुनी…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपनी सादगी की मिसाल पेश की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में फोटो सेशन के दौरान बीच में खास तौर पर लगे सोफे पर बैठने से इनकार कर दिया और सबके साथ सामान्य कुर्सी पर ही बैठने का फैसला किया.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी सोफा छोड़कर कुर्सी पर बैठते नजर आ रहे हैं. पीयूष गोयल ने वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरलता का उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला. उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की

सोफा छोड़ कुर्सी को चुना

बता दें कि फोटो सेशन के लिए अधिकारियों ने पीएम मोदी के बैठने के लिए बीच में विशेष सोफे की व्यवस्था की थी जबकि अन्य लोगों के बैठने के लिए दोनों ओर कुर्सी का इंतजाम था. इस दौरान जब पीएम मोदी ने देखा कि उनके लिए विशेष व्यवस्था है तो उन्होंने भी कुर्सी पर ही बैठने की इच्छा जताई. प्रधानमंत्री मोदी के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना हो रही है.

गौरतलब है कि पीएम मोदी व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में शामिल होने दो दिवसीय रूस यात्रा पर गए थे. पीएम मोदी ने मुख्य अतिथि के रूप में ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सुदूर पूर्व क्षेत्र को विकसित करने के विजन को सुनिश्चित करने में भागीदार बनेगा.

वहीं पीएम मोदी ने कहा किदोनों पक्षों के बीच 50 समझौते पहले ही हो चुके हैं, जो अरबों डॉलर के निवेश में तब्दील होंगे. भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा, यह नया आयाम हमारी आर्थिक कूटनीति में मदद करेगा.