अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से सामने आई ये चौंकाने वाली खबर , कुत्तों को दिया जा रहा ड्रग्स

तालिबान का शासन आने के बाद अफगानिस्तान में लोगों के बुरे दिन तो वैसे भी आ गए थे लेकिन अब लगता है कि वहां के कुत्तों के भी दुर्दिन शुरू हो गए हैं। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से कुछ चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देखकर हर कोई हैरान हो जाएगा। यहां के लोग कुत्तों को ड्रग्स और हेरोइन देते हुए देखे गए हैं। इतना ही नहीं वे कुत्तों को कई कई बार ड्रग्स दे रहे हैं।

दरअसल, यह घटना अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से सामने आई है।  एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के कुत्तों को भी नशा करवाया जा रहा है। जिसकी वजह से उनकी हालत बिगड़ती जा रही है।

और इसका कारण भी सामने आया है, कारण और भी चौंकाने वाला है। यहां के लोगों ने बताया कि लोगों के पास कड़ाके की ठंड में खुद को गर्म रखने का कोई इंतजाम नहीं है। ऐसे में ठंड में ठिठुरते लोग खुद भी ड्रग्स लेकर हाई रहते हैं और बदन की गर्मी के लिए कुत्तों को अपने पास सुलाते हैं।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि यहां के कई इलाकों में ड्रग्स और हेरोइन काफी सस्ती मिलती है, ऐसे में भिखारी और बेघर लोग भी इसे खरीद सकते हैं। शहर में अकसर सड़क पर रहने वालों को हेरोइन का नशा करते हुए देखा जाता है और वे खाली बोतलों के जरिए वे ड्रग्स आवारा कुत्तों को भी दे रहे हैं। ड्रग्स लेने के बाद इधर-उधर घूम रहे कुत्ते शांत हो जाते हैं और चुपचाप एक जगह बैठ जाते हैं।