भीषण चक्रवात तूफान बिपरजॉय तेजी से बढ़ रहा आगे, गुजरात के तटीय इलाकों में टकराने की संभावना

भीषण चक्रवात तूफान बिपरजॉय तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसके 15 जून को गुजरात के तटीय इलाकों में टकराने की संभावना है। इस समय इसकी रफ्तार 135 किमी प्रति घंटे तक की हो सकती है।

इसके कारण इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा किसी भी आपात स्थिति का सामना करने के लिए एनडीआरएफ की 17 टीमों को तैनात कर दिया गया है।

मौसम विभाग के द्वारा 14 जून को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, अगले चार दिनों तक देश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। मेघालय में 15 से लेकर 17 जून तक झमाझम बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश के आसार हैं। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी 17 जून को मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

ओडिशा, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश में फिलहाल गर्मी का सितम जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इन राज्यों के अलग-अलग इलाकों में अगले पांच दिनों तक तापमान की वर्तमान स्थिति बनी रह सकती है। मध्य प्रदेश और तेलंगाना में अगले 24 घंटे तक भीषण गर्मी की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 15 जून तक ओले गिरने की संभावना है। वहीं, राजस्थान में 16 और 17 जून को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।