उत्तर कोरिया के तानाशाह को हुई ये गंभीर बीमारी, अब बहन कर रही ये तैयारी

कोरियाई मीडिया के अनुसार किम अभी मरे नहीं हैं. ऐसे में एक पूर्ण उत्तराधिकार की घोषणा नहीं हो सकती है. संरचना का गठन नहीं किया गया है, इसलिए किम यो-जोंग को सामने लाया जा रहा है. इस पद को लंबे समय तक के लिए खाली नहीं रखा जा सकता है. चांग का दावा किया है कि किम कोमा में है.

 

सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया कि कोई भी उत्तर कोरियाई नेता अपने किसी भी आदमी को किसी भी करीब ऑफिसर को अपना अधिकार नहीं सौंपेगा, जब तक कि वह शासन करने के लिए बहुत बीमार या तख्तापलट के माध्यम से हटा जाता है.

दक्षिण कोरिया (South Korea) के पूर्व राष्ट्रपति किम डेई-जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग-मिन के अनुसार उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग के कोमा में जाने को लेकर एक पोस्ट किया है.

चांग सोंग-मिन का बोलना है कि उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन कोमा हैं. इस कारण उनकी बहन किम यो-जोंग को अमरीका व दक्षिण कोरिया के साथ संबंधों को संभालने की अधिकृत रूप से जिम्मेदारी दी है. चांग का किम के कार्यकाल में सियासी मामलों के सचिव रहे हैं.

उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह शासक किम जोंग-उन (Kim Jong Un) के कोमा में चले जाने की समाचार सामने आ रही है. अब उनका सारा वजन बहन किम यो-जोंग के कंधे पर आ गया है. वह राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय मामलों को संभालने की तैयारी कर रही हैं. कई मीडिया रिपोर्टर्स में ये जानकारी दी गई है.