आलू का ज्यूस दूर करेगा ये बीमारी , जाने कैसे…

बेजान त्वचा के लिए सामग्री: 1 आलू 1 बड़ा चम्मच बेसन (बेसन) 1 छोटा चम्मच टमाटर का रस 1 छोटा चम्मच एलोवेरा जेन प्रक्रिया: 1. एक मध्यम आकार के आलू को धोकर ब्लेंडर/मिक्सर की सहायता से उसका रस निकाल लें।

2. इन सामग्रियों को एक कटोरे में डालें और एक पेस्ट बनाने के लिए हिलाएं। 3. इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 4. 20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से साफ कर लें. डार्क सर्कल्स के लिए सामग्री: 2 चेहरे के कॉटन पैड/कॉटन बॉल्स आलू का रस ककड़ी का रस प्रक्रिया: 1. आलू के रस और खीरे के रस को बराबर भागों में मिलाकर रुई को भिगोने के लिए पर्याप्त है। 2. अपनी आंखें बंद करें और उन्हें अपनी आंखों पर रखें। 3. 20 मिनट बाद इन्हें फेंक दें। मुँहासा प्रवण त्वचा के लिए सामग्री: 1 आलू 1 चम्मच शहद

क्या आप दाग-धब्बों, मुंहासों के निशान और डार्क सर्कल्स के बारे में सोच रहे हैं? तो आपके चेहरे के लिए आलू के ज्यूस से अच्छी और कोई चीज नहीं। आलू में फाइबर, विटामिन, कैल्शियम, कॉपर, पोटैशियम, आयरन और बहुत कुछ होता है।

त्वचा के लिए आलू के रस का उपयोग करने के लाभ का अनुभव किया जा सकता है क्योंकि यह सुस्तता, दोष, झुर्रियाँ, त्वचा का सूखापन और काले घेरे को कम करने में मदद करता है।