GOMA, NORTH KIVU, DEMOCRATIC REPUBLIC OF CONGO - 2019/06/15: Medical staff dressed in protective gear before entering an isolation area at an Ebola treatment centre in Goma. DR Congo is currently experiencing the second worst Ebola outbreak in recorded history. More than 1,400 people have died. (Photo by Sally Hayden/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)

कोरोना के साथ यहाँ बढ़ रहा एक नई बिमारी का खतरा, एक दिन में आ रहे 1,304 नए केस

मानसून के दौरान बेंगलुरु में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ा है. मई के महीने में यहां डेंगू के 102 केस सामने आए थें जबकि मानसून की शुरुआत के बाद अगस्त तक इनकी संख्या बढ़कर 1,304 पर पहुंच गई है.

जुलाई के महीने में यहां इसके 351 सामने आए थे जबकि अगस्त के महीने में डेंगू के 677 मामलों की पुष्टि हुई है. BBMP के आठ जोन की अगर बात करें तो, ईस्ट जोन में डेंगू के सबसे ज्यादा 438 मामले सामने आए हैं. वहीं साउथ जोन 319 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है.

BBMP के चीफ हेल्थ ऑफिसर बीके विजेंद्र के मुताबिक, “इसमें कोई दो राय नहीं है कि यहां डेंगू के मामले बढ़े हैं. हालांकि फिलहाल हालात चिंताजनक नहीं है और स्थिति पूरी तरह से काबू में है. हम जमीनी हालात को लगातार मॉनिटर कर रहे हैं. जिस भी इलाके में केस सामने आ रहे हैं हम वहां लगातार फ़ॉगिंग करवा रहे हैं जिस से कि लार्वा को पैदा होने से रोका जा सकें. आमतौर पर मानसून के मौसम में डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिलती है.”