कोरोना संक्रमण के इन राज्यों में बढ़े केस जिसके कारण सीएम ने पीएम मोदी से की इस चीज़ की मांग

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश भर में लागू लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की, जो पिछली बार से काफी अलग थी. पिछली बार कुछ ही सीएम को पीएम के सामने बात रखने का मौका मिला था, लेकिन इस बार सभी मुख्यमंत्रियों को अपनी बात रखने का मौका दिया गया. इस दौरान गैर-बीजेपी सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने सुझाव रखने के साथ केंद्र से कई बातों की मांग भी कर डाली.

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से अपने राज्य का जीएसटी का हिस्सा मांगा. ममता ने कहा कि बंगाल का कुल 61 हजार करोड़ रुपए बकाया है. केंद्र की टीम को बंगाल में भेजने पर भी ममता बनर्जी ने ऐतराज जताया और कहा कि उन्हें केवल राज्य सरकार को परेशान करने के लिए भेजा गया था.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसमें राज्यों के आर्थिक और राजकोषीय सशक्तिकरण की मदद से जिंदगी और जीविका को बचाने की तैयारी भी होनी चाहिए. उन्होंने तीन महीने के लिए वित्तीय मदद मांगी. कैप्टन अमरिंदर ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन के दौरान लोगों के जीवनयापन और जिंदगियों को सुरक्षित करने के लिए एग्जिट नीति बनाने की भी मांग की.