ऋषभ पंत को नहीं मिलेगा पहले टी20I में मौका, जानिए क्या है वजह

आईपीएल में केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे थे। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई सीरीज में भी वे विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर ही सामने आए थे। अब T20 सीरीज के दौरान भी उन्हें विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है। जिसके मुताबिक उनका टीम में खेलना पक्का दिखाई दे रहा है।

बता दें कि, यदि प्लेइंग इलेवन के दौरान राहुल कीपिंग करेंगे, तो ऋषभ पंत का शामिल होना मुश्किल हो सकता है। हाल ही में केएल राहुल ने T20 सीरीज के लिए प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो भी साझा किया था। टीम में बल्लेबाजी के लिए पांचवें नंबर पर सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया है।

T20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया में ईशान किशन को पहली बार शामिल किया गया है। ऐसे में प्लेइंग 11 में उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। विकेटकीपर के तौर पर इशान किशन, के एल राहुल और ऋषभ पंत का चुनाव किया गया है, जिसमें केएल राहुल व ऋषभ पंत के बीच टक्कर होने वाली है।

इंग्लैंड से मुकाबला करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में एक से एक अनुभवी खिलाड़ी होंगे। अगर बात की जाए ऋषभ पंत की तो प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे इस बात का खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन केएल राहुल के होते हुए विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत का टीम में शामिल होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

भारत बनाम इंग्लैंड पांच मैचों की T20 सीरीज का आगाज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 12 मार्च को होने वाला है। बता दें कि, 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान भारत ने इंग्लैंड को हरा दिया था.

इसके बाद अब इंग्लैंड की टीम अगले सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी अगली टेस्ट सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है, जिसको लेकर भारत को मजबूत टीम का चुनाव करना बेहद आवश्यक हो गया है।