ऋषभ पंत ने बनाया ये नया रिकॉर्ड , धोनी को भी किया पीछे

पंत ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही लगातार अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में पंत ने 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी.

 

इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के 4 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 54 की औसत से 270 रन बनाए थे. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे इंटरनैशनल में भी 40 गेंद पर 77 रन बनाए थे

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘ऋषभ पंत ने भारतीय टीम की लोअर ऑर्डर की बैटिंग में दम भरा है. उन्होंने 40 गेंद पर 77 रन की पारी खेली. उनकी वजह से ही भारतीय टीम का रनरेट तेजी से बढ़ा.

मैं बीते करीब 6-7 महीने से उन्हें फॉलो कर रहा हूं और जिस तरह प्रभाव से वह अलग-अलग पोजीशन पर रन बना रहे हैं वह शानदार है.’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ‘जिस तरह से वह खुलकर खेलते हैं और जिस तरह के शॉट्स उनके पास हैं.

मैंने पिछले 30-35 साल में ऐसा सिर्फ दो विकेटकीपर्स के पास देखा है, महेंद्र सिंह धोनी और एडम गिलक्रिस्ट. ये दो ऐसे विकेटकीपर थे जो मैच बदल सकते थे. जिस तरह का प्रदर्शन ऋषभ पंत दे रहे हैं अगर वह इसी स्टाइल में खेलते रहे, तो वह दोनों को आराम से पीछे छोड़ देंगे.’

इंजमाम उल हक ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के बारे में बात की. उनका मानना था कि भारत ने जितना बड़ा लक्ष्य इंग्लैंड को दिया उसमें पंत का अहम रोल था. पंत आने वाले समय में खुद को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज साबित कर सकते हैं.

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे के बाद इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की वह यह दिखाने के लिए काफी है कि वह टीम में जगह के लायक क्यों है.

अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर वह हर किसी से तारीफ लूट रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं जो पंत के मुरीद हो चुके हैं.