12 साल पहले जिस अंगूठी को खोया हुआ समझ चुकी थी यह लड़की व शरीर के इस अंग से हुई बरामद

अगर आप की कोई गायब चीज़ 12 साल पहले गायब हो गई हो और वो अचानक से मिले तो आपको कैसा महसूस होगा? उस सामान को पाने के बाद शायद आप बहुत खुश होंगे। लेकिन जब आपको ये पता लगे की वो समान आपके शरीर के अंदर ही पिछले 12 साल से हो तब कैसा लगेगा आपको। कुछ ऐसा ही हुए है ब्रिटेन की रहने वाली 20 साल की एक युवती जिसका नाम अबिगेल थॉम्पसन बताया जा रहा है को उसकी एक खोई हुई अंगूठी मिली है।

दरअसल, इस अंगूठी मिलने की खास बात ये हे कि ये अंगूठी 12 साल पहले खोई थी। उससे भी हैरान करने वाली चीज है उस अंगूठी के मिलने का तरीका और जहां से वो बरामद हुई। अंगूठी मिलने की वजह थी छींके जो अबिगेल को एक बाद एक कई बार आईं । चौंक गए ना?

वहीं एक अंग्रेजी अखबार डेलीमेल की मानें तो 2007 में जब अबिगेल आठ साल की हुईं तो उनकी मां ने उन्हें तोहफे में एक खूबसूरत सोने की अंगूठी दी। लेकिन यह अंगूठी कुछ अर्से बाद वो गुम हो गई और बहुत ढूंढने पर भी नहीं मिली। लेकिन अब पेशे से ब्यूटीशियन बन चुकी थाॅम्पसन ने बताया कि जब उन्हें अंगूठी नहीं मिली तो उनको यकीन हो गया कि वो उनकी एक दोस्त ने चुरा ली है।

अबिगेल इस अंगूठी के बारे में लगभग भूल ही चुकी थी लेकिन इसके बाद अभी कुछ समय पहले उन्हें किसी वजह से एक दिन छींकों का फिट जैसा पड़ गया और एक के बाद एक कई छीकें आईं । उसी दौरान अंगूठी उनकी नाक से निकल कर सामने गिर पड़ी।

अहसास तक नहीं हुआ

यानि इतने दिनों से वो अंगूठी अबिगेल की नाक में फंसी हुई थी। उसे देख कर हैरान थाॅम्पसन का कहना है कि वे कभी सोच भी नहीं सकती थी कि अंगूठी उनकी नाक में फंसी हुई है। उन्हें कभी कुछ फंसा हुआ महसूस भी नहीं हुआ। ना ही कभी सांस लेने में दिक्कत हुई। वैसे इस बारे में वरिष्ठ प्लास्टिक सर्जनों का कहना है कि ये कोई असमान्य बात नहीं है, कई बार बच्चे नाक में चीजें फंसा लेते हैं। हालांकि इसका अहसास होना और इतने लंबे समय तक नाक में रहना अजीब जरूर है। चिकित्सकों के अनुसार बड़े होने के बाद नाक का आकार बढ़ने के कारण अंगूठी पर पकड़ ढीली होने लगी होगी और छींकों के प्रेशर से वो बाहर निकल आई ।