इस चीज़ के बढ़ने पर हॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने पीएम मोदी को लिखा पत्र व मांगी मदद

कनाडाई-अमेरिकन एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने पीएम मोदी को लेटर लिखा है, जिसमें भारत के हालातों को देखते हुए चिंता जताई है। पामेला ने बढ़ते प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग और पर्यावरण में होते खतरनाक बदलावों को देखते हुए चिंता जताई है और पीएम मोदी को कहा है कि उन्हें अपने देश में वीगन लाइफस्टाइल को प्रमोट करना चाहिए। पेटा की डायरेक्टर पामेला ने पीएम मोदी से गुजारिश की है कि उन्हें डेयरी प्रॉडक्ट्स को हटाकर सोया प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए और मीट और ऐसे ही जानवरों से जुड़े प्रॉडक्ट्स पर बैन लगा देना चाहिए, खासकर सरकारी प्रोग्राम में।

पामेला ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग और क्लाइमेट चेंज जैसी समस्याएं गंभीर है और इस पर समय नहीं गंवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि साल 2050 तक 36 मिलियन भारतीय क्लाइमेट चेंज के चलते बुरी तरह प्रभावित हो सकते है।

इसके अलावा वर्ल्ड बैंक का मानना है कि साल 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीय आबादी के पास पीने का साफ पानी नहीं होगा और हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल ही 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवॉटर जीरो हो सकता है।

उन्होंने कहा, मीट और डेयरी कंपनियां दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषण फैलाने वाली कंपनियां बन रही हैं और यूएन ने चेतावनी दी है कि क्लाइमेट चेंज से निपटने के लिए ग्लोबल स्तर बदलाव की जरूरत है। ये एक ऑप्शन नहीं है बल्कि हमारे अस्तित्व के लिए जरुरी हो गया है।