महाराष्ट्र में एनसीपी के इस महान नेता ने दिया इस्तीफा, बीजेपी को लगा झटका

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने के बाद अजित पवार ने अपना इस्तीफा सौंप दिया.

इससे पहले अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेताओं से सीक्रेट मीटिंग की थी. इस मीटिंग में छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल समेत कई नेताओं ने अजित पवार से इस्तीफा देने की मांग की थी. इसके बाद अजित पवार ने कहा था कि मैं आपको बताऊंगा.

एनसीपी नेताओं से मुलाकात के बाद अजित पवार, सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके सरकारी आवास वर्षा गए थे. एनसीपी नेताओं और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद अजित पवार अपने भाई श्रीनिवास पवार के घर गए थे. जहां इस्तीफ के सवाल पर अजित पवार ने कहा था कि मैं इस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहता हूं, मेरा पीछा मत कीजिए.

बता दें कि इससे पहले देवेंद्र फडणवीस की सरकार को कल यानी बुधवार शाम पांच बजे तक बहुमत साबित करना होगा. महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराया जाएगा, जिसका लाइव प्रसारण होगा. सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि विधायकों को शपथ प्रोटेम स्पीकर दिलाएगा, 27 नवंबर की शाम पांच बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया पूरी होनी चाहिए. इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट संवैधानिक मुद्दों पर सुनवाई को 6 हफ्तों के बाद शुरू करेगा।