रेलवे ने शुरू की ये नयी योजना, लोगो को मिलेगा… पहुंचाया जायेगा…

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मालभाड़ा प्रोत्साहन योजनाओं से ग्राहकों को व्यापार करने में आसानी होगी तथा रेलवे को अतिरिक्त यातायात एवं राजस्व की प्राप्ति होगी। रेलवे के जरिये माल परिवहन हेतु पांच नवीनतम बड़ी प्रोत्साहन योजनाओं का विवरण नीचे दिया जा रहा है।

 

जिनके माध्यम से माल ग्राहकों को उनके माल और पार्सल के परिवहन के लिए रेलवे के साथ गठजोड़ करने हेतु बढ़ावा दिया जायेगा। इन नई प्रोत्साहन योजनाओं की मदद से, भारतीय रेलवे प्रतिस्पर्धी इकाई दरों पर माल ग्राहकों को ट्रैफिक की पेशकश करेगी, जो सड़क परिवहन की तुलना में काफी कम हैं और इसके अंतर्गत उनका माल सुनिश्चित समय के साथ त्वरित गति से गंतव्य तक पहुंचाया जायेगा।

इन इकाइयों को स्थापित करने का उद्देश्य नये विचारों और पहलों को शामिल करके माल बाजार में माल यातायात के व्यवसाय की सम्भावनाओं में सुधार करना है।

रेलवे बोर्ड के निर्देशों के अनुसार, पश्चिम रेलवे अब माल ढुलाई करने वालों को आकर्षित करने के लिए पांच नई प्रोत्साहन योजनाएं लेकर आई है.

माल ढुलाई को बढ़ावा देने के भारतीय रेलवे के उद्देश्य की पूर्ति के लिए पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कंसल के ऊर्जावान नेतृत्व और कुशल मार्गदर्शन में जोनल मुख्यालय और मंडल कार्यालयों में पिछले दिनों मल्टी- डिसिप्लिनरी बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट्स (बीडीयू) की स्थापना की गई।